दिवाली से पहले नहीं ध्यान दिया इन चीज़ो पर, तो चली जाएगी माँ लक्ष्मी………

दिवाली से पहले नहीं ध्यान दिया इन चीज़ो पर, तो चली जाएगी माँ लक्ष्मी………

दिवाली हमारे भारत देश का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है। इस दिन अगर सही विधि विधान से माँ लक्ष्मी की पूजा हो तो न सिर्फ धन लाभ होता है बल्कि सुख व यश का भ

अगर चाहती है भाई की ख़ुशी, तो भाईदूज पर करना न भूलें ये चीज़े…….
Free Weekly Horoscope Prediction by
कैसा है मां दुर्गा का तीसरा चन्द्रघंटा स्वरूप …जानिए यहां।

दिवाली हमारे भारत देश का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है। इस दिन अगर सही विधि विधान से माँ लक्ष्मी की पूजा हो तो न सिर्फ धन लाभ होता है बल्कि सुख व यश का भी आगमन होता है , पर क्या आपको मालूम है कि आपके घर में ही रखी हुई कुछ चीज़ें आपके घर में देवी लक्ष्मी को आने से रोक रही है ? अपने घर में हमेशा माँ लक्ष्मी कावास कराने के लिए अभी के अभी हटा दें ये चीजें |

फटे पुराने कपड़ों का करें दान
ऐसा माना जाता है कि फटे पुराने कपड़े घर में नकारात्मक ऊर्जा लाते है, इसलिए इस दिवाली से पहले आप अपने घर में पड़े फटे पुराने कपड़ों को या तो दान कर दें याउन्हें किसी और इस्तेमाल में ले लें।

खंडित मूर्तियों को न रखें घर में
देवी देवताओं की कटी फटी तस्वीरें या फिर खंडित मूर्तियों आपके धन लाभ में रुकावट बन सकती है। अगर आपके घर में भी ऐसी तस्वीरें या मूतियाँ है तो उन्हें अपने घरसे हटा दें तथा किसी नदी में बहा दें।

छत को न बनाएँ स्टोर रूम
अक्सर शहरों में जगह की कमी के कारण लोग अपनी छतों को स्टोर रूम में बदल देते है। पर अगर आप अपने जीवन में पैसों की तंगी नहीं चाहते है तो अपने घर कीछत पर पड़े फालतू सामान को बेच दें और अपनी छत को हमेशा साफ रखें।

पर्स न हो फटा हुआ
ध्यान दें की जिस पर्स में आप अपने पैसे रखते है उस पर्स में किसी तरह का कोई छेद ना हो। ऐसा माना जाता है कि फटे हुए पर्स से खर्चा बढ़ जाता है। साथ ही पर्स में माँलक्ष्मी की तस्वीर रखने को भी शुभ माना जाता है।

ताज महल की तस्वीर ना लगाएं घर में
अपने घर की साज सज्जा को बढ़ाने के लिए आप अपने घर में तस्वीरें लगा सकती है परन्तु ध्यान रहें कि ताजमहल, डूबती नाव, जंगली जानवर या काँटेदार पौधे कीतस्वीर घर में ना लगाएँ। ऐसी तस्वीरें मन को विचलित कर देती है और लगातार इन्हें देखने से अच्छी घटनाएँ होना बंद हो जाती है।

इस दिवाली पर माँ लक्ष्मी को खुश करने के लिए अगर आपने इन चीज़ों का ध्यान रखा है तो आपका यह त्यौहार बहुत मंगलमय बीतेगा।

Jaane humare pandit ji se apne Career, Business, Marriage, Love aur Life k bare me har samasya ka samadhaan.

Call 8882-236-236

 

Solmantra Best expert advice

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0