Free Weekly Horoscope Prediction by

Free Weekly Horoscope Prediction by

24 सिंतम्बर से 30 सितम्बर तक  मेष राशि-   1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-आपके कामकाज में व्यवसाय क्षेत्र में (नौकरी- धंधे) प्रगति देखने को मिलेगी।

Free Weekly Horoscope Prediction by
जानिए बसंत पंचमी के महत्व एवं शुभ मुहूर्त —
इस प्रकार से करें कन्यापूजन, वरना आपके व्रत हो जाएंगे असफल

24 सिंतम्बर से 30 सितम्बर तक 

मेष राशि- 

 1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-आपके कामकाज में व्यवसाय क्षेत्र में (नौकरी- धंधे) प्रगति देखने को मिलेगी। फिलहाल आप हाथ में आए हुए अवसरों का भरपूर प्रयोग करेंगे। इससे आपको जल्द लाभ मिलने की उम्मीद है। यह सप्ताह भाग्यमें प्राप्त होने अवसर मिलेंगे।

2. कैसा रहेगा आपका रिश्ता और प्यार-मैत्री संबंधों में अनुकूलता रहेगी।पारिवारिक संबंधों, आर्थिक विषयों, निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन, व्यापारिक संबंधों, दांपत्य जीवन आदि विषयों में तारीख 24 से 26 तक मध्यम तथा उसके बाद तारीख 27 से 30 शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। 

3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य- आपकी शारीरिक और आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। तंदुरुस्ती बढ़िया रहेगा।

 

वृषभ (Taurus)- 

1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-आपके कार्य में विघ्न आ सकते हैं। नौकरी-धंधे में अड़चन आ सकती है। वरिष्ठ अधिकारियों या सहकर्मियों की तरफ से जितना सहयोग मिलना चाहिए उतना नही मिलेगा।गणित, भौतिकशास्त्र, इंजिनियरिंग के क्षेत्र में विद्यार्थी मित्रों का मेहनत करने भी परिणाम कम आ सकता है। मार्केटिंग के विद्यार्थी सोच-समझकर जवाब लिखें।

2. कैसा रहेगा आपका रिश्ता और प्यार-इस हफ्ते आप के जीवन मेंबहार लाने वाले जीवन साथी के रूप में किसी से मुलाकात हो सकती है। 

3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य- इस सप्ताह आपकी राशि में कालसर्प योग का निर्माण हो रहा है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। यह समय थोड़ा कष्टदायक रहेगा।

 

मिथुन (Gemini)- 

1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-शेयर बाजार या सट्टेबाजी की प्रवृत्तिओं में आर्थिक लाभ होगा। पढ़ाई में प्रगति दिखाई दे रही है। कुछ समय के लिए व्यर्थ मानसिक चिंता रहेगी। कामकाज में सावधानी रखें। शत्रुओं से सावधानी रहें। । व्यवसायिक संबंधों को अधिक घनिष्ठ बनाएंगे और विशेष रूप से नए करार अथवा भागीदारी के लिए चर्चा कर सकेंगे। सार्वजनिक संबंधों में प्रगति दिखाई दे रही है।

2. कैसा रहेगा आपका रिश्ता और प्यार-प्रेमसंबंधों के लिए यह समय अनुकूल दिखाई दे रहा है। अपना प्रेम आप व्यक्त कर सकते हैं।संतान के इच्छुक जातकों को भी इस समय अच्छा समाचार मिल सकता है। इस समय आपके घर में मेहमानों की आवाजाही अधिक रहेगी।इस समय आप दांपत्यजीवन का सुख प्राप्त कर सकेंगे।

3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के मामले में पाचन संबंधी समस्या रहने की संभावना है। व्यर्थ चिंता रहेगी। तबियत का ध्यान रखें।

कर्क (Cancer)-

1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-यह संपत्ति के विषय में उतार-चढ़ाव वाला समय रहेगा। काफी समय से चल रहे विवादों का निराकरण हो सकता है। यदि आपको कोई संपत्ति खरीदनी है तो योग्य समय है। कुछ समय के लिए आपके सभी काम विलंब से होंगे।नौकरी करने वाले जातकों को इस समय अपनी दक्षता से प्रगति का मार्ग प्रशस्त करने का अवसर मिलेगा। किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने में भी सावधानी रखें।

2. कैसा रहेगा आपका रिश्ता और प्यार-प्रेमसंबंधों के मुलाकात के बना रहेंप्लान में अवरोध आ सकता है। नए संबंधों की शुरूआत करने के लिए भी ठीक समय नहीं है। इस समय संतान संबंधी विवाद आपको परेशान रखेंगे। संतान प्राप्ति के मामले में भी इस समय विलंब की संभावना बढ़ेगी।

3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य- आप मानसिक रूप से थोड़ा उदास दिखेंगे। इस समय आपको स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना पड़ेगा। विशेषकर जिनको दांत, मसूड़ों, कंधे के स्नायुओं का दर्द हो उन्हें उपचार में अधिक ध्यान देना पड़ेगा। आपको कमर संबंधी समस्या हो सकती है। 

सिंह (Leo)-

1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति पर नजर डालें तो छोटी यात्रा का योग बनेगा।नए विचारों का सृजन होगा, कलाकार और लेखनकला में रुचि रखने वाले जातक इस समय करियर में आगे बढ़ सकेंगे और समाज को कुछ नया दे सकेंगे।व्यापारी जातकों को फायदा होगा। कामकाज में आपके भाग्य का साथ मिलता रहने से सरलता रहेगी और सफलतापूर्वक समय पर काम पूरे कर सकेंगे।

2. कैसे रहेंगे आपके रिश्तें और प्यार-शुरुआती दिनों में माता के साथ मतभेद हो सकता है अथवा माता को शारीरिक तकलीफ सहन करनी पड़ेगी।प्रणय संबंध में थोड़ी नाराज़गी देखने को मिल सकती है।3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य- कई बार मानसिक उदासीनता का अनुभव होगा। बदलते मौसम के कारण आपके स्वास्थ्य में भी उतार चढ़ाव आ सकता है। 

कन्या (Virgo)- 

1. आपका करियर, नौकरी और पैसा- सप्ताह की शुरुआत में ग्रहों की स्थिति आपके लिए लाभकारी रचना बना रही है। स्वयं के मौज-शौक पर अथवा घर में स्त्रीवर्ग पर खर्च होने का योग है।नौकरी ढूंढ रहे व्यक्तियों को नौकरी मिलने का योग शुरू हो रहा है। मौजूदा नौकरी में जो व्यक्ति हैं उनको इस समय नौकरी में नयी जवाबदारी सौंपी जाने के बाद वेतन में बढ़ोतरी होगी।

2. कैसा रहेंगे आपके रिश्तें और प्यार- अनैतिक संबंधों की संभावना भी बढ़ेगी। आप दांपत्य सुख की तरफ अधिक आकर्षित रहेंगे।

3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य-  हांलाकि, फिलहाल आपके विचारो में नकारात्मकता की मात्रा अधिक देखने को मिलेगी। इसके अलावा स्वास्थ्य के विषय में सावधानी रखें। 

तुला (Libra)- 

1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-इस हफ्ते आजीविका के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति अर्जित करने में लगे रहेंगे। अपनी आजीविका के चलते आप अपने आस-पास और दूर-दराज के क्षेत्रों में आप यात्राएं करेंगे। इस हफ्ते आपकों धन प्राप्ति के योग बन रहे है। और विधार्थियों केलिए यह समय अनुकूल रहेगा।

 2. कैसा रहेगा आपका रिश्ता और प्यार-इस हफ्ते आपकी पारिवारिक रिश्तों की उलझनों में घिर सकते है।लेकिन आप अपनी सुझबूझ से अपने परिवार के सभी सद्स्यों भाई बहिन में सामांजस्य बिठाने में सक्षम रहेंगे। प्रेम संबंध मधुर रहेंगे।

3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य-हफ्ते के शुरुआती दिनों में स्वास्थ्य के तौर पर ठीक नही रहेंगे लेकिन हफ्ते के अन्तिम पड़ाव तक आपके स्वास्थ्य बिल्कुल स्वस्थ्य हो जाएगा।

वृश्चिक (Scorpio) 

1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-इस सप्ताह व्यक्तिगत तरीके से देखा जाए तो समय बहुत ही शुभ है। आपके कामकाज और व्यापार-धंधे के लिए खूब प्रगति और लाभदायक समय की सूचना दे रहा है। कोई बड़ा काम आपको मिल सकता है। प्रॉपर्टी, जमीन- मकान के विषय में भी बड़ा लाभ होगा। कामकाज में नयी भागीदारी करने के लिए उत्तम समय रहेगा। नए संपर्क बढ़ेंगे, जिससे आप प्रॉफेशनल मोर्चे पर अपनी अलग पहचान बना सकेंगे।

2. कैसा रहेगा आपका रिश्ता और प्यार-प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी।लेकिन संतान पक्ष को लेकर आप चिन्ता में पड़ सकते है।

3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य-सेहत की स्थिति वैसे तो सामान्यजनक रहेगी। लेकिन इस हफ्ते के अन्तिम समय में आपका कोई पुराना रोग जीवंत हो सकता है इसलिए आपको इसके चलते दवाईयां खानी पड़ सकती है।

धनु (Sagittarius)- 

1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-शिक्षा में संतान और जातकों को परीक्षा के लिए अधिक अनुकूलता रहेगी। सप्ताह के अंतिम दिन आप भावी शिक्षा को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे अथवा कोई निर्णय लेने की संभावना अधिक रहेगी। 

2. कैसा रहेंगे आपके रिश्तें और प्यार-सप्ताह के मध्य में भाई-बहनों के संबंध में अनुकूलता बढ़ती महसूस होगी।आपके शब्दों का गलत मतलब निकलने से संबंधों में तनाव बढ़ सकता है।

3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य- इस सप्ताह की शुरुआत शारीरिक, मानसिक और आर्थिक हर तरह से शुभ रहेगी।जमीन/मकान व संपत्ति और वाहन से संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी।

मकर (Capricorn)- 

1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-मेहनत का पूरा-पूरा लाभ प्राप्त करेंगे। सप्ताह के बीच में कुछ दिक्कत हो सकती है। कार्य में विलंब होगा, वाद-विवाद होगा। शत्रु के नुकसान पहुंचाने की संभावना है।

2. कैसा रहेंगे आपके रिश्तें और प्यार- निजी संबंधों में साथी के साथ आप अनुकूल बातों को छेड़ने में दिलचस्प रहेंगे। इस हफ्ते के अन्तिम चरण तक आप अपनी फैमली के साथ कहीं घूमने का मन बनाएगें।

3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य- मानसिक शांति का अनुभव होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। पानी या जलाशय से दूर रहें। मन अधिक बेचैन रहेगा।

कुंभ (Aquarius)-  

1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-इस सप्ताह के पहले चरण से ही आप अपने प्रोडक्ट को प्रभावी तरीके से बाजार में पेश करने के लिए तत्पर रहेंगे। हालांकि आपके लिए यह जरूरी रहेगा। कि आप जोखिमों का ध्यान रखते हुए और अवसरों को पहचानते हुए उनका भरपूर लाभ लें। यदि आप नौकरी करते हैं, तो इस सप्ताह आपको पदोन्नति प्राप्त होने की स्थिति रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और उत्साह के साथ करने में लगे रहेंगे।

2. कैसे रहेंगे आपका रिश्ते और प्यार- प्यार और रिश्ते को लेकर हफ्ते के शुरूआती दिन ठीक ठाक रहेंगे। पर हफ्ते के खत्म होने तक आपके प्रेम संबंधों में अनुकूलता रहेगी। 

3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य- सेहत में सांस व जुकाम की पीड़ाएं रहेगी। जिससे आप कुछ  परेशान से रहेंगे।

मीन (Pisces)- 

1. आपका करियर, नौकरी और पैसा-आपके बिजनस में इस समय आर्थिक नुकसान हो सकता है इसलिए जहां तक हो सके निवेश से संबंधित कोई भी निर्णय गहनतापूर्वक विचार करने के बाद ही लेने की सलाह है। इस समय भाग्य का भी आपको साथ न मिलने से, हर काम में विलंब होगा। सप्ताह के अंत में आपको कीर्ति और प्रतिष्ठा मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति मिलने के योग बनेंगे।

2. कैसा रहेगा आपका रिश्ता और प्यार- गणेशजी के अनुसार यह समय आपके वैवाहिक जीवन में विवाद करा सकता है। पति-पत्नी के संबंध बिगड़ेंगे। अंतरंग जीवन में न्यूनता आएगी। मित्रों, संबंधियों के साथ संबंधों में दरार पड़ेगी और आपके संबंध अधिक बिगड़ेंगे।

3. कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य- मन चिंताग्रस्त रहेगा। स्वास्थ्य की संभाल रखें। संतान के स्वास्थ्य की चिंता आपको लगातार सताएगी। 

COMMENTS

WORDPRESS: 3
  • comment-avatar
    KUSHAL KUMAR DWIVEDI 2 years

    बिल्कुल सही

  • comment-avatar
    Suresh 2 years

    bahot hadd tak bilkul sahi kaha. nice.

  • comment-avatar
  • DISQUS: 0