धनतेरस पर रहें इन चीजों से दूर, वरना हो सकते हैं बर्बाद

धनतेरस पर रहें इन चीजों से दूर, वरना हो सकते हैं बर्बाद

दिवाली से एक दिन पहले मनाए जाने वाला यह त्यौहार धनतेरस समृद्धि के देव कुबेर की आराधना के लिए मनाया जाता है।माना जाता है कि इस दिन कुबेर की पूजाकरने से

कौन है कूष्माण्डका माता, इनकी उत्पति कैसे हुई। जानिए यहां…
Free Weekly Horoscope Prediction by
शनि का राशि परिवर्तन, राशि पर इसका क्या प्रभाव होगा

दिवाली से एक दिन पहले मनाए जाने वाला यह त्यौहार धनतेरस समृद्धि के देव कुबेर की आराधना के लिए मनाया जाता है।माना जाता है कि इस दिन कुबेर की पूजाकरने से सुख समृद्धि मिलती है। पर आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कई बार अनजाने में हम कुछ ऐसी चीजें कर देते है जिससे धन के यह देव हमसे सुखी होने केबजाय हम से नाराज़ भी हो सकते है। इन अत्यंत महत्वपूर्ण देव के गुस्से से बचने के लिए आप इस दिन इन चीज़ों से खासा दूर रहें

एल्युमिनियम के बर्तन को कहें ना

धनतेरस के दिन लोग अपने घरों में नई चीज़ें खरीद के लाते है। अधिकतर घरों में इस दिन बर्तन खरीदे जाते है । पर बर्तन खरीदते समय आप इस बात का ध्यान रखें कीवह एल्युमिनियम का ना हो क्योंकि इस धातु का संबंध राहु से माना जाता है। एल्युमिनियम की जगह आप तांबे या स्टील का इस्तेमाल कर सकते है।

खाली बर्तन को न ले जाएं घर में

अगर आप इस दिन कोई पानी का बर्तन जैसे बाल्टी या टंकी खरीद रहें है तो इस बात को समझ लें कि पानी के खाली बर्तन के साथ घर में ना जाएँ। उस बर्तन में हल्कासा पानी भर के ही उसे घर में लाएँ।

काँच से रहें दूर

ज्योतिष विद्या में काँच का संबंध राहु से माना जाता है, इसलिए ज़रूरी है कि इस दिन आप किसी भी तरह का काँच का सामान न खरीदें।

ना खरीदे गिफ्ट्स

अगले दो दिन बाद दिवाली आैर फिर भाईदूज होने की वजह से कई बार लोग इस दिन गिफ्ट्स खरदने की गलती कर देते है सोलमंता के साथ जुड़ने का यह फायदा हैकि आप यह गलती करने से बच सकते है इस दिन अगर आप अपने पैसों द्वारा खरीदी गई चीज़ को किसी और व्यक्ति को दे देते है तो इसका अर्थ होता है कि आपनेअपने घर आई लक्ष्मी को भी उसे दे दिया, इसलिए ऐसी गलती करने से बचें।

 

इसके साथ ही यह बेहद ज़रूरी है की इस दिन धनतेरस की पूजा सही विधि विधान से करे. पूजा की सही विधि को जानने के लिए तथा इस त्यौहार से जुडी और महत्वपूर्ण बाते जानने के लिए हमारे विशेषज्ञों से संपर्क करे. Call 8882-236-236  यह त्योहार बहुत ही खूबसूरत त्योहार है, और अगर आप इन चंद चीज़ों का ध्यान रखेंगे तो यह त्योहर आपकी सारी मनोकामना पूरी कर देगा। धनतेरस की शुभकामनाएँ…..

 

 

Solmantra Best expert advice

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 1