ये नही किया तो करवा चौथ रहेगा अधूरा, ऐसे बनाएं यादगार……….

ये नही किया तो करवा चौथ रहेगा अधूरा, ऐसे बनाएं यादगार……….

ध्यान रहें नीचे लिखी चीजों की पसंद आपके साथी के अनुसार ही होनी चाहिए नही तो आपके संबंधो पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है,क्योंकि यह दिन आप दोनों के संब

ज्‍योतिष में पुखराज पहनने के क्या लाभ: हैं और क्यों पहनते हैं पुखराज ?
महाशिवरात्रि का महत्व, महाशिवरात्रि पूजाविधि जानिए —

ध्यान रहें नीचे लिखी चीजों की पसंद आपके साथी के अनुसार ही होनी चाहिए नही तो आपके संबंधो पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है,क्योंकि यह दिन आप दोनों के संबंधों को और मज़बूत करने का है।

करवा चौथ का त्यौहार अक्सर महिलाओं के साथ जोड़कर देखा जाता है, पर सच तो यह है कि यह त्यौहार हर उस व्यक्ति के जीवन में अहमियत रखता है जो किसी ऐसे से मिल चुके है जिसके साथ वह सारी उम्र बिताने के सपने देखते है। यह एक ऐसा त्यौहार है जो अपने से ज्यादा अपने जीवनसाथी का ध्यान रखने को कहता है,

 

एक ऐसा त्यौहार जो इस भागती दौड़ती ज़िदंगी में आपको आपके हमराही के करीब ला देता है। पर विडंबना यह है कि प्यार का मतलब समझाने वाला यह त्यौहार साल में केवल एक बार आता है। तो इस एक दिन को अपने जीवन का सबसे यादगार पल बनाने के लिए अपनाएँ ये तरीके:

पहले ही करें सब निर्धारित – अगर आप अपने दिन को पहले ही निर्धारित कर लेंगी तो इस दिन होने वाले तनाव से मुक्ति पाएँगी। खाने में क्या बनाना है से लेकर अपने कपड़े व आभूषणों के बारे में पहले ही सोच लें। ध्यान रहें कपड़ों की पसंद आपके साथी के अनुसार ही होनी चाहिए क्योंकि यह दिन आप दोनों के संबंधों को और मज़बूत करने का है।

रविवार का करें भरपूर उपयोग – इस करवा चौथ की खासियत यह है कि यह रविवार के दिन है, यानी आप और आपके साथी दोनों की छुट्टी का दिन। यह छुट्टी न केवल आपका व्रत आसान कर देगी साथ ही साथ आपको और आपके पार्टनर को साथ में यह त्यौहार मनाने का अवसर भी देगी। यह त्यौहार रविवार को बहुत कम दिन पड़ता है इसलिए मौके का भरपूर लुत्फ उठाना ना भूलें।

 

Karva chauth

पति से करवाएँ इच्छाएँ पूरी – करवा चौथ पर हर महिला अपने लिए उपहार का इंतज़ार करती है। पर कई बार आपके जीवन-साथी यह समझ नहीं पाते की आपको क्या चाहिए। इसलिए ज़रूरी है कि आप पहले से ही अपने साथी को यह संकेत देना शुरु कर दे कि आपको क्या चाहिए। आखिर अपनी पसंद बताने में झिझकना कैसा।

एक रात पहले से ही पिएँ ज़्यादा पानी – यह व्रत बहुत कठिन होता है इसलिए इसका आनंद उठाने के साथ साथ ज़रूरी है कि आप अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। इस त्यौहार के एक रात पहले से ही आप ज़्यादा पानी पीना शुरु कर दें साथ ही सरगी की रस्म में भी भरपूर पानी पिएँ ताकी करवा चौथ के दिन आप आसानी से बिना पानी के रह सकें।


अगर आप इन सारी बातों का ध्यान रखेंगी तो आपका यह त्यौहार आपके जीवन के खुबसूरत पलों में शामिल हो जाएगा। और हाँ, यह सब करने के बाद सेल्फी लेना न भूलें क्योंकि हर प्यारे लम्हे को यादों में सजाना भी ज़रूरी होता
है।

 

 

Solmantra Best expert advice

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0